सोमवार, 19 नवंबर 2012

सुषमा से समर्थन मांगा ममता ने


सुषमा से समर्थन मांगा ममता ने

(प्रतुल बनर्जी)

कोलकता (साई)। केंद्र सरकार को घेरने के मसले में अब त्रणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के तेवर काफी तीखे लगने लगे हैं। ममता बनर्जी ने लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज को फोन किया और केंद्र की संप्रग सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने में उनका सहयोग मांगा।
भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने कोलकाता प्रेस क्लब में कहा, ‘सुश्री बनर्जी ने सुषमा स्वराज से संपर्क किया है। जोशी से पूछा गया था कि क्या बनर्जी ने भाजपा नीत राजग से समर्थन मांगा है जिस पर उन्होंने कहा, ‘बाल ठाकरे के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने स्वराज मुंबई गई हुई हैं और जब वह दिल्ली लौटेंगी तो हम बैठकर इस पर विचार-विमर्श करेंगे।लोकसभा के सदस्य जोशी ने कहा, ‘राजग की बैठक कल या परसों होगी और इस पर निर्णय किया जाएगा।
खुदरा क्षेत्र में एफडीआई और भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर बनर्जी ने संप्रग सरकार पर प्रहार किया था और कहा था कि तृणमूल कांग्रेस संसद के आगामी शीत सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। उन्होंने संप्रग के सहयोगियों और वामपंथी पार्टियों से भी सहयोग मांगा। उन्होंने भाजपा से वार्ता करने की इच्छा भी जताई थी।
यह पूछने पर कि क्या इस वक्त अविश्वास प्रस्ताव जीतने के लिए उनके पास पर्याप्त संख्या बल है तो पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘इसलिए हम बैठकर विचार करेंगे। अगर पर्याप्त संख्या नहीं है और प्रस्ताव विफल हो जाता है तो सरकार अगले छह महीने के लिए सुरक्षित हो जाएगी और इस दौरान दूसरा अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता।उन्होंने कहा, ‘अगर प्रस्ताव पास हो जाता है और सरकार गिर जाती है तो आपको आगे की कार्रवाई पर विचार करना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: