मंगलवार, 22 जनवरी 2013

गणतंत्र दिवस पर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में विशेष भोज


गणतंत्र दिवस पर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में विशेष भोज

(संजय कौशल)

नरसिंहपुर (साई)। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के निर्देशानुसार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के तहत शासकीय व शासन से अनुदान प्राप्त प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं में स्कूली विद्यार्थियों को विशेष भोज दिया जायेगा। विशेष भोज में सब्जी, पूरी, खीर अथवा सब्जी, पूरी, हलुवा दिया जायेगा तथा इसके साथ लड्डू का वितरण किया जायेगा। जिला कलेक्टर संजीव सिंह तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक सक्सेना समेत गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि भी शाला में जाकर विशेष भोज में विद्यार्थियों के साथ भोजन ग्रहण करेंगे।
इस सिलसिले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जिला व विकासखण्ड स्तर के अधिकारियों का रोस्टर बनाकर कम से कम एक शाला में आयोजित विशेष भोज में विद्यार्थियों के साथ शामिल होने के निर्देश दिये हैं। अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों, विकासखण्ड स्रोत समन्वयकों, जन शिक्षा केन्द्र प्रभारियों को तत्संबंध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने और विशेष भोज कार्यक्रम की मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये गये हैं।
सक्सेना ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि इस विशेष भोज के दौरान विद्यार्थियों को दिये जाने वाला भोजन खासतौर पर सब्जी आदि पूर्णतः शुद्ध व ताजी हो। इस के वितरण में किसी प्रकार की शिकायत न हो।

कोई टिप्पणी नहीं: