मंगलवार, 22 जनवरी 2013

. . . तो क्या पीएम को ठोंक दूं: ममता


. . . तो क्या पीएम को ठोंक दूं: ममता

(प्रतुल बनर्जी)

कोलकता (साई)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की केंद्र सरकार के प्रति नाराजगी परवान चढ़ने लगी है। अनेक मामलों में मुंह की खाने के उपरांत अब ममता ने केंद्र सरकार पर छींटाकशी आरंभ कर दी है। उन्होंने यहां तक कह दिया है कि क्या अब वे जाकर मनमोहन सिंह को ठोंक दें!
राज्य में कनिंग में ममता की केंद्र के प्रति नाराजगी साफ तौर पर दिखी। उन्होंने कहा कि वह उर्वरक मूल्य वृद्धि के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलीं, लेकिन नतीजा सिफर रहा। बनर्जी ने कहा, कि उन्होंने प्रधानमंत्री से 10 बार मुलाकात की। मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकती। क्या मैं जाऊं और उन्हें पीटूं। तब आप कहेंगे कि मैं गुंडा बन गई हूं। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। लेकिन मुझे रास्ता पता है। हमें फर्टिलाइजर फैक्टरी लगानी होगी। इसमें तीन या चार साल लगेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: