सोमवार, 8 अप्रैल 2013

एक जिलाबदर, सिवनी में शव मिला


एक जिलाबदर, सिवनी में शव मिला

(नंद किशोर)

भोपाल (साई)। मध्यप्रदेश के भोपाल में एक अपराधी को जिलाबदर आदेश जारी किया गया हैं और सिवनी में एक युवक का शव लटका मिला। अपर जिला मजिस्ट्रेट दक्षिण भोपाल ने एक अपराधी के खिलाफ जिलाबदर के आदेश जारी किया हैं। मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत यह कार्रवाई की गई है।
जारी आदेश के अनुसार आपराधिक गतिविधियों में लगातार लिप्त रहने, समाजविरोधी गतिविधियां में लिप्त रहने और तनाव के हालात पैदा करने के कारण लालू उर्फ करण सिंह आत्मज हयात सिंह को छह माह के लिए भोपाल जिले और इससे लगे सीहोर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़ और होशंगाबाद जिले की राजस्व सीमाओं के बाहर चले जाने के आदेश पारित किए गए हैं।
जारी आदेश में खुलासा किया गया है कि इस अपराधी का अच्छा खासा आपराधिक रिकार्ड है और इसके खिलाफ अनेक गंभीर किस्म के मामले कायम हैं। पुलिस के बार-बार कार्यवाही करने के बावजूद इसकी आपराधिक गतिविधियों में कोई कमी नहीं आई। पुलिस को दिए गए प्रतिवेदन में इस अपराधी के खिलाफ मारपीट, अवैध शस्त्र रखने आदि के अपराध दर्ज किए जा चुके हैं।
वहीं दूसरी ओर पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सिवनी जिले के उगली थानान्तर्गत नेवरटोला के जंगल में पुलिस ने एक युवक का शव फांसी पर लटका हुआ बरामद किया। उगली पुलिस के अनुसार नेवरटोला निवासी 42 वर्षीय रूपचंद ठाकुर बीती शाम गांव से लगे जंगल में महुआ बीनने गया था और जब सुबह तक वापस नहीं आया तो परिजनों ने उसकी खोजबीन की।एक महुआ के पेड़ पर रूपचंद फांसी पर लटका दिखा, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने पंचनामा बना शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और मामला कायम कर मामले को विवेचना में लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: