शुक्रवार, 14 मार्च 2014

नाली निर्माण में नहीं पालिका का ध्यान!


नाली निर्माण में नहीं पालिका का ध्यान!

ध्यानचंद वार्ड की नाली निर्माण में लापरवाही

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी नगरपालिका परिषद के द्वारा इन दिनों नगर के विभिन्न वार्डाें में नाली निर्माण का कार्य कराया तो जा रहा है लेकिन इस निर्माण कार्य में न तो तकनीक का ही ध्यान रखा जा रहा है और न ही काम की गुणवत्ता का।
ऐसा ही कुछ मेजर ध्यानचंद वार्ड में चल रहे निर्माण कार्य में हो रहा है जिसकी शिकायत मेजर ध्यानचंद वार्ड के नागरिकों ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी से करते हुए कहा है कि मेजर ध्यानचंद वार्ड में संचालित खान कोचिंग के सामने हनफिया मस्ज़िद की ओर जाने वाले मार्ग पर जो पुलिया बनी है, वह जाम हो गई है जिसके कारण नाली का पानी बह नहीं पा रहा है।
यही नहीं, आसपास कुछ जगह अतिक्रमण भी है जिसे नगर पालिका परिषद के द्वारा हटाया नहीं गया है जिसके कारण नाली का निर्माण सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। वार्डवासियों ने कहा है कि जो नाली निर्माण का कार्य किया जा रहा है उसमें गुणवत्ता का ध्यान भी नहीं रखा जा रहा है।
वार्डवासियांे का कहना है कि अधिकारियों की देखरेख में उक्त निर्माण कार्य कराए जाने के साथ ही नाली निर्माण में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जाए। इसके साथ ही रोड क्रॉसिंग पर बनी नाली के ऊपर पत्थरों के ऊपर से लेंटर ढाल देने के कारण जो पानी रूका हुआ है, उसे भी हटाये जाने का प्रयास किया जाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं: