शुक्रवार, 14 मार्च 2014

सीलादेही में नहीं बंट रहा मुआवजा


सीलादेही में नहीं बंट रहा मुआवजा

पटवारी कहते हैं चैक मेडम के पास हैं!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सोयाबीन की क्षतिग्रस्त फसल का मुआवजा पाने के लिए सीलादेही में किसान पटवारी के चक्कर काट रहे हैं। किसान जब पटवारी के पास मुआवजा राशि के लिए जाते हैं तो उन्हें यह कहकर लौटा दिया जा रहा है कि चैक तहसीलदार मेडम के पास हैं, वे जब इन पर हस्ताक्षर करेंगी तब ही उन्हें मुआवजा मिल पाएगा।
अनेक किसानों ने बताया कि हाल ही में खड़ी फसल पर हुई ओलावृष्टि के उपरांत सोयाबीन फसल की नुकसानी के मुआवजे की घोषणा से उनके चेहरों पर नूर वापस आ गया था। जब किसान मुआवजे के लिए राजस्व विभाग के पटवारी के पास जा रहे हैं तो उन्हें दो टूक जवाब मिल रहा है।
एक किसान ने बताया कि पटवारी ने उन्हें साफ कह दिया है कि चैक, तहसीलदार मेडम के पास हैं और वे अभी किसी जरूरी कार्य में व्यस्त हैं। तहसीलदार मेडम के जरूरी कार्य से फारिग होने के बाद ही धनादेश, तहसीलदार मेडम से लेकर किसानों को बांट दिए जाएंगे। इस संबंध में जब सीलादेही के पटवारी श्री धुर्वे से उनके मोबाईल नंबर 8889339641 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनके नंबर पर लगातार घंटी जाती रही लेकिन उन्होंने काल अटैंड करना जरूरी नहीं समझा। किसानों ने जिला प्रशासन के ध्यानाकर्षण की अपेक्षा की है।

कोई टिप्पणी नहीं: