शुक्रवार, 14 मार्च 2014

दिल्ली गैंगरेप मामला: हाई कोर्ट ने बरकरार रखी चारों आरोपियों की मौत की सजा


दिल्ली गैंगरेप मामला: हाई कोर्ट ने बरकरार रखी चारों आरोपियों की मौत की सजा

(सोनाली खरे)

नई दिल्ली (साई)। 16 दिसंबर 2012 को दिल्लीर में हुए दामिनी गैंगरेप मामले में दिल्लीु हाई कोर्ट ने चारों दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रखी है। दोषियों पवन, अक्षय, मुकेश सिंह और विनय शर्मा ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ दिल्लीय हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी, जिसे गुरुवार को खारिज कर दिया गया।
दूसरी तरफ, कोर्ट के इस फैसले के बाद दोषियों के वकील ने कहा कि अब वह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। बचाव पक्ष के वकील एपी सिंह ने कहा, ‘हम हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। हाई कोर्ट ने दबाव में यह फैसला दिया है। जब निचली अदालत में फैसला आया था तब भी विधानसभा चुनाव होने थे और अब लोकसभा चुनाव होने हैं।
उधर, हाई कोर्ट के फैसले पर पीड़िता की मां ने संतोष जताया और कहा कि उन्हें  हाई कोर्ट से इसी फैसले की उम्मीद थी। उन्होंीने कहा, मेरी बेटी को पूरा न्याय तभी मिलेगा, जब दोषियों को फांसी पर लटकाया जाएगा। वहीं, पीड़िता के पिता ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि हाई कोर्ट ने मौत की सजा को बरकरार रखा है। आशा है कि यह फैसला इस तरह के अपराध को अंजाम देने वालों के बीच डर पैदा करने का काम करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: