शुक्रवार, 14 मार्च 2014

राज बब्बर गाजियाबाद, नगमा को मेरठ से कांग्रेस प्रत्याशी


राज बब्बर गाजियाबाद, नगमा को मेरठ से कांग्रेस प्रत्याशी

(मणिका सोनल)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 71 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है. रेलगेट मामले की जद में आने के बाद भी पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल का चंडीगढ़ से टिकट बरकरार रखा गया है. रेलगेटकी वजह से ही पवन बंसल को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.
इन 71 उम्मीदवारों में से 11 महिलाएं हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी लखनऊ से चुनाव लड़ेंगी. वहीं फिरोजाबाद से सांसद और बॉलीवुड एक्टर राज बब्बर को गाजियाबाद से उतारकर पार्टी ने बड़ा प्रयोग किया है. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा को पार्टी ने मेरठ से चुनाव मैदान में उतारा है. गौतम बुद्ध नगर से रमेश चंद्र तोमर चुनाव लड़ेंगे.
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, भ्रष्टाचार विरोधी माहौल में पार्टी ने कॉमनवेल्थ घोटाले के आरोपी सुरेश कलमाड़ी का टिकट काट दिया है. तिरुअनंतपुरम से शशि थरूर को टिकट मिलने की खबर है. मुरादाबाद से सांसद अजहरुद्दीन को निराशा हाथ लगी है. उनका टिकट काट लिया गया है. पार्टी ने उनकी जगह बेगम नूरबानो को उम्मीदवार बनाया है. बेगम नूरबानो रामपुर से बीजेपी के मुख्तार अब्बास नकवी को हराकर सांसद रही हैं. उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से मुकेश श्रीवास्तव को प्रत्याशी बनाया गया है. राजस्थान के झुंझुनू से शीशराम ओला की पत्नी राजबाला ओला को टिकट मिल गया है. ओडिशा के मयूरभंज से श्याम सुंदर, झारखंड के कोडरमा से नजरूल हसन हाशमी और गिरिडीह से उमेश चंद्र मेहता को टिकट मिला है.

नीलेकणी ने दिया यूआईएआई से त्यागपत्र
हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए नंदन नीलेकणी ने गुरुवार को भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईएआई) के अध्युक्ष पद से इस्तीपफा दे दिया। नीलेकणी को कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्टई में बंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से उम्मीपदवार बनाया था। कांग्रेस की सीट पर उम्मीएदवार बनाए जाने के अगले दिन वे औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए थे।  

कोई टिप्पणी नहीं: