मंगलवार, 12 जून 2012

एयरपोर्ट के लिए मथुरा में मांगी अजीत ने जमीन!


एयरपोर्ट के लिए मथुरा में मांगी अजीत ने जमीन!

(महेंद्र देशमुख)

नई दिल्ली (साई)। धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली भगवान श्री कृष्ण की कर्मस्थली मथुरा को संवारने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने अपनी चाहत रखी है। वे चाहते हैं कि यूपी में नया एयरपोर्ट मथुरा में बने। उन्होंने इसका प्रस्ताव भेजने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक खत लिखा है।
अजित ने जेवर एयरपोर्ट का प्रस्ताव रद्द करने के लिए प्रदेश सरकार की तारीफ की है। साथ ही लिखा है, ताजमहल के आसपास टूरिजम को बढ़ावा देने और इलाके के विकास के लिए नए एयरपोर्ट की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने मथुरा इसके लिए मथुरा की सिफारिश की है, जिसकी कनेक्टिविटी एक्सप्रेस-वे से भी हो।
पत्र में उन्होंने लिखा है कि सरकार इस प्रस्ताव को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखेगी, जिस पर बहुत तेजी से काम होगा। ताज इंटरनैशनल एविएशन हब ताजमहल के पास ही होना चाहिए, लेकिन इस मामले में आगरा स्थित एयरफोर्स एयरपोर्ट के साथ कोई विवाद भी नहीं होना चाहिए। ऐसे में कानूनी या नीतिगत मुद्दे सुलझा लिए जाएंगे। गौरतलब है कि खुद राज्य सरकार आगरा और मथुरा के बीच इंटरनैशनल एयरपोर्ट बनाना चाहती है। इसके लिए जमीन की तलाश चल रही है, जो करीब 1 महीने में पूरा हो जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: