मंगलवार, 25 सितंबर 2012

सदभावना दूत बनीं एश्वर्या


सदभावना दूत बनीं एश्वर्या

(अंकिता)

न्यूयार्क (साई)। संयुक्त राष्ट्र महासभा की 67वीं बैठक की पूर्व संध्या पर यूनाइटेड नेशंस प्रोग्राम आन एचआईवी (एड्स) यूएन एड्स ने सोमवार को भारतीय अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड एश्वर्या राय बच्चन को अंतर्राष्ट्रीय सदभावना राजदूत नियुक्त किया। इस मौके पर एश्वर्या ने कहा कि यह जिम्मेदारी दिए जाने से मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य से जुडे मुद्दों खासकर महिलाओं और बच्चों के बारे में जागरूकता फैलाना शुरू से ही मेरी प्राथमिकता रही है। मैं खुद भी मां होने के नाते व्यक्तिगत रूप से इस कार्यक्रम से जुड़ सकती हूं और यह महसूस करती हूं कि हर बच्चा जन्म के समय एड्स जैसी बीमारी से मुक्त हों। मेरी यह इच्छा भी है कि जिन महिलाओं को एड्स हैं वे स्वस्थ रहें और पर्याप्त उपचार तक उनकी पहुंच रहें। मैं वादा करती हूं कि यूएन एड्स के साथ जुड़कर मैं इसे साकार करने में कोई कमी नहीं छोडूंगी।
यूएन एड्स की कार्यकारी निदेशक मिशेल सिडिबे ने कहा कि एश्वर्या राय बच्चन को विश्व के करोड़ों लोग बहुत पंसद करते हैं और मुझे उम्मीद है कि वैश्विक स्तर पर पहचान से वह यूएन एड्स के उस लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेंगी जिसमें वर्ष 2015 तक बच्चों में जन्म के समय एड्स संक्रमण को पूरी तरह समाप्त किए जाने का संकल्प व्यक्त किया गया था। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र ने यह कार्यक्रम जून 2011 में शुरू किया था।

कोई टिप्पणी नहीं: