गुरुवार, 20 सितंबर 2012

नितीश को गिरगिट की संज्ञा दी लालू ने


नितीश को गिरगिट की संज्ञा दी लालू ने

(प्रतिभा सिंह)

पटना (साई)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमों और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर नये सिरे से हमला करते हुये कहा कि नीतीश गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं। नीतीश ने गुरुवार को मोतिहारी की अपनी सभा में कहा कि जो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगा उसी को आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार बनाने में मदद करेंगे। लालू ने इसे एक शगूफा मात्र की संज्ञा देते हुए आरोप लगाया कि नीतीश गिरगिट की तरह रंग बदलते रहते हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार बंटवारे के समय केंद्र की पिछली राजग सरकार जिसमें नीतीश मंत्री थे, उस समय हमलोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग करते रहे पर पर उन्होंने बिहार को इंसाफ नहीं दिलवाया बल्कि हाथ चमकाकर बोल दिए कि विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की क्या जरूरत है, विशेष पैकेज दे दिया है।
राजद के प्रधान महासचिव रामकृपाल यादव ने नीतीश पर प्रधानमंत्री बनने का बड़ा ख्वाब पाल रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पूरा होने वाला नहीं है। नीतीश इस ख्वाब को ध्यान में रखकर इस तरह का बयान दे रहे हैं। उन्होंने नीतीश पर लोगों को दिग्भ्रमित करने और उन्हें धोखा देने का भी आरोप लगाया।

कोई टिप्पणी नहीं: