आपरेटर ना सुने तो
जाएं सीधे ट्राई के पास
(शरद खरे)
नई दिल्ली (साई)।
निजी तौर पर सेवा प्रदाता मोबाईल कंपनियों की दादा गिरी अब समाप्त होने को है।
सेवा प्रदाता कंपनी अगर आपकी शिकायत ना सुने या हीला हवाला करे तो आप सीधे सीधे
ट्राई के दरवाजे खटखटा सकते हैं। अगर किसी मोबाइल कंस्यूमर की शिकायत का निबटारा
उसे सर्विस देने वाली कंपनी नहीं कर रही है तो वह ट्राई की मदद ले सकेगा।
उपभोक्ता अब सीधे
ट्राई की हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा सकेंगे। फिलहाल आम लोगों के पास ट्राई के
पास सीधे शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन जैसी कोई सुविधा नहीं है। सूत्रों के
मुताबिक, इस साल के
अंत तक हेल्पलाइन काम करने लगेगा। ट्राई के अधिकारियों के अनुसार, ऐसा सिस्टम बनाने
की कोशिश की जा रही है जिससे लोगों की शिकायतों का निबटारा वक्त पर हो सके और इस
पर निगरानी की जा सके। ऐसी कई शिकायतें आ रही थीं जिसमें कंस्यूमर्स का कहना था कि
परेशानियां होने के बावजूद कंपनियों ने उन्हें दूर नहीं किया।
कोई टिप्पणी नहीं:
एक टिप्पणी भेजें