सोमवार, 8 अक्तूबर 2012

चौधरी की मांद में घुसकर दहाड़े शिवराज


चौधरी की मांद में घुसकर दहाड़े शिवराज

(यशवंत)

वाशिंग्टन डीसी (साई)। भले ही टाईम पत्रिका के द्वारा भारत गणराज्य के वजीरे आज़म डॉ.मनमोहन सिंह को अंडर एचीवर कहने पर कांग्रेस के प्यादों ने लोकल स्तर पर अपना विरोध दर्शाया हो पर भाजपा के हृदय प्रदेश के निजाम शिवराज सिंह चौहान ने मर्दबनकर अमरीका की ही धरती पर दहाड़ लगाई है।
अमरीका दौरे पर गए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीद से कम सफल’ (अंडरअचीवर) कहने के लिए टाइमपत्रिका की कड़ी आलोचना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘इसे हम स्वीकार नहीं कर सकते। वह पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि सिर्फ भाजपा अथवा कांग्रेस के। हम इस संदर्भ में उनका सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे बीच उन मुद्दों पर मतभेद हैं जो एक लोकतांत्रिक देश में होते हैं
चौहान ने कहा, ‘फिलहाल मल्टी ब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई को लेकर हमारे मतभेद हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि हम प्रधानमंत्री का अनादर करते हैं, वह हमारे प्रधानमंत्री हैं और हम उनका सम्मान करते हैं। शिवराज सिंह चौहान ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर भाजपा में किसी तरह के मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले उम्मीदवार के नाम का ऐलान उचित समय पर किया जाएगा।
उन्होंने फिलहाल खुद को केंद्र की राजनीति से दूर रखने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि वो फिलहाल राज्य के समग्र विकास पर अपनी पूरी उर्जा लगाने के इच्छुक हैं। चौहान ने ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपीकी बैठक को संबोधित करते हुए ये बात कही। इसमें गेट्रर वॉशिंगटन इलाके में रहने वाले भाजपा के समर्थक मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: