सोमवार, 8 अक्तूबर 2012

अपनों ही के काट दिए टिकिट


अपनों ही के काट दिए टिकिट

(मीना जायस्वाल)

शिमला (साई)। भारतीय जनता पार्टी ने नवंबर में होने जा रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 11 और उम्मीदवारों की सूची जारी की लेकिन विधानसभा अध्यक्ष तुलसी राम और पूर्व मंत्री दिलेराम को टिकट नहीं दिया। टिकट नहीं मिलने से नाराज दिलेराम ने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।
टिकट नहीं मिलने से नाराज दिलेराम ने मंडी जिला भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने पूरे समर्पण से भाजपा की सेवा की और यदि उसका उन पर विश्वास नहीं है तो जिला अध्यक्ष बने रहने का कोई कारण नहीं है।
उन्होंने कहा, ‘मैं सोमवार से अपना चुनाव अभियान शुरू करूंगा।नचान ब्लाक भाजपा समिति के सदस्यों ने भी दिलेराम को टिकट नहीं मिलने के विरोध में सामूहिक इस्तीफा दे दिया। तुलसी राम और पूर्व मंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता दिलेराम ने क्रमशः भारमौर (अनुसूचित जन जाति) तथा नचान (अनुसूचित जाति) निर्वाचन क्षेत्रों से पिछला विधानसभा चुनाव जीता था।
जीया लाल भारमौर से पार्टी के उम्मीदवार होंगे जबकि नौसिखुआ विनोद कुमार नचान (अनुसूचित जाति) से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने 28 सितंबर को 45 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। 11 और उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही भाजपा ने अबतक 68 विधानसभा सीटों में से 56 के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: