बुधवार, 12 दिसंबर 2012

8 एवं 9 जनवरी 2013 को होगी गौण खनिज खदानों की नीलामी


8 एवं 9 जनवरी 2013 को होगी गौण खनिज खदानों की नीलामी

(एम.के.देशमुख)

बालाघाट (साई)। बालाघाट जिले में स्थित गौण खनिज रेत, पत्थर एवं मुरूम की खदानों की वर्ष 2013 से 2015 तक की अवधि के लिए आगामी 8 एवं 9 जनवरी को नीलामी की जायेगी। गौण खनिज खदानों को पटटे पर लेने के लिए इच्छुक  व्यक्ति 8 एवं 9 जनवरी 2013 को कलेक्ट्रेट प्रातरू 11 बजे उपस्थित होकर नीलामी में बोली लगा सकते है।
जिला खनिज अधिकारी श्री प्रेम प्रकाश राय ने बताया कि आगामी 8 जनवरी 2013 को प्रथम चरण में बालाघाट, बैहर, परसवाड़ा, बिरसा, लांजी एवं किरनापुर तहसील की गौण खनिज खदानों की नीलामी की जायेगी। प्रथम चरण में नीलामी से शेष बची खदानों एवं लालबर्रा, कटंगी, तिरोड़ी, वारासिवनी व खैरलांजी तहसील की गौण खनिज खदानों की 9 जनवरी 2013 को नीलामी की जायेगी। नीलामी कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामुदायिक भवन में प्रातरू 11 बजे से प्रारंभ होगी। नीलामी के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए जिला खनिज कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है।
वर्ष 2013-15 की अवधि के लिए 8 जनवरी 2013 को बालाघाट तहसील के अंतर्गत गायखुरी, अतरी, भटेरा, धापेवाड़ा, खैरी, भमोड़ी, घंघरिया की रेत खदान, ग्राम मानेगांव की मुरूम खदान तथा ग्राम चमरवाही, मोहगांव व भानपुर की पत्थर खदान की नीलामी की जाना है। इसी प्रकार परसवाड़ा तहसील के ग्राम खुरमुंडी की रेत खदान, बैहर तहसील के ग्राम बिरवा, पांडूतला, परसामऊ, केवलारी, बम्हनी, लगमा व हर्रानाला की रेत खदान, ग्राम समनापुर की मुरूम खदान तथा बिरसा तहसील के ग्राम टिंगीपुर व चारटोला की रेत खदान की नीलामी की जायेगी। इसी प्रकार लांजी तहसील में ग्राम परसोड़ी, कोचेवाही, सर्रा, बापड़ी की रेत खदान, ग्राम कालीमाटी, लांजी, कुल्पा की मुरूम खदान व ग्राम कलपाथरी, देवलगांव, पाथरगांव, टेडवा व कालीमाटी की पत्थर खदान, किरनापुर तहसील के ग्राम पिपरटोला, कोस्ते, मुंडेसरा, पिपंलगांव, बिनोरा, डूडवा, मंगोलीकला, परसवाड़ा, ढोरिया-परसवाड़ा, सेवती व कड़कना की रेत खदान व ग्राम डूडवा की पत्थर खदान की 8 जनवरी 2013 को नीलामी की जायेगी।
9 जनवरी को वारासिवनी तहसील के ग्राम जागपुर, सिकन्द्रा, वारासिवनी, रामपायली के बकोड़ीघाट, कटंगटोला, बासी, खापा, सांवगी, चंदोरी, बुदबुदा, रामपायली-मोहगांवघाट, सिंगोड़ी, गटापायली की रेत खदान, ग्राम बोदलकसा, बिटोड़ी, पौनेरा-बासी, रेंगाझरी, झाड़गांव, बासी  बोदलकसा, जबरटोला, लिंगामारा की पत्थर खदान, ग्राम चंदोरी व मुरझड़ की मुरूम खदान, खैरलांजी तहसील के ग्राम मोवाड़, गजपुर की रेत खदान, मोवाड़, सालेबर्ड़ी, डोंगरिया की मुरूम खदान, ग्राम कचेखनी, मानेगांव व सालेबर्डी की पत्थर खदान, लालबर्रा तहसील के ग्राम धपेरा, मानपुर, डोकरबंदी, पनबिहरी की रेत खदान, ग्राम बम्हनी व निलजी की पत्थर खदान, ग्राम कनकी व खमरिया की मुरूम खदान, कटंगी तहसील के ग्राम जराहमोहगांव, चिचगांव, की रेत खदान, ग्राम खमरिया, चिकमारा, बिसापुर की मुरूम खदान तथा तिरोड़ी तहसील के ग्राम अतरी, बोनकट्टा, हरदोली व खरपड़िया की रेत खदान की नीलामी की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: