मंगलवार, 11 दिसंबर 2012

जिला स्तरीय वृहत कॅरियर अवसर मेला का आयोजन


जिला स्तरीय वृहत कॅरियर अवसर मेला का आयोजन

(एम.देशमुख)

बालाघाट (साई)। मध्यप्रदेश शासन की स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना के अंतर्गत कलेक्टर विवेक कुमार पोरवाल के मार्गदर्शन में शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोŸाार महाविद्यालय बालाघाट के प्रांगण में आगामी 23 एवं 24 दिसम्बर 2012 को प्रातः 11 से शाम 6 बजे तक विशाल जिला स्तरीय कॅरियर अवसर मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें जिले के सभी महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं से उपस्थित होने की अपील की गई है।
महाविद्यालय के प्राचार्य स्वर्णकार ने बताया कि इस मेले में कृषि, उद्योग, वानिकी, उद्यानिकी, मत्स्य, सुरक्षा एवं पुलिस बल व स्थानीय उद्योगपतियों द्वारा चलाए जा रहे उद्योग जैसे: कवेलू, पोहा, चांवल, बांस, कोसा, डिटर्जेन्ट, बैंक एवं बीमा कंपनी, प्लास्टिक एवं सीमेंट के स्टाल रहेगें। इन सबके द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारों को सीधे रोजगार संबंधी सूचना एवं जानकारी संबंधित निकायो के प्रतिनिधि उपलब्ध कराई जायेगी।
इस शिविर में जिले के समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों के छात्र/छात्राओं से भी पंहुचने की अपील की गई है। जिससे वे रोजगारों के विभिन्न एवं नवीनतम अवसरों की जानकारी से लाभान्वित हो सकें। साथ ही वर्तमान सेमेस्टर प्रणाली के अन्तर्गत इंटर्नशिप के लिए विभिन्न संस्थानो से सीधे परिचय कर सकें।
समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों के प्राध्यापकों को भी छात्र/छात्राओं के साथ अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने की अपील की गर्द है। जिले में स्थानीय स्तर पर उपलब्ध विभिन्न प्रकार के रोजगारों की सीधी जानकारी बेरोजगार युवाओं को प्रदान करने की दृष्टि से आयोजित इस शिविर में अधिकाधिक तादात में पंहुचकर युवा वर्ग इसका लाभ उठाएं इस मंशा के तहत् उच्च शिक्षा, स्कूल शिक्षा, तकनिकी शिक्षा विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों का यह संयुक्त प्रयास युवाओं को एक नई दिशा देने में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: