शुक्रवार, 21 सितंबर 2012

राजपक्षे का हुआ आत्मीय स्वागत


राजपक्षे का हुआ आत्मीय स्वागत

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। श्रीलंका के राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे के आज भोपाल पहुँचने पर आत्मीय स्वागत किया गया। राज्यपाल श्री रामनरेश यादव और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रीलंका के राष्ट्रपति की अगवानी की। इस अवसर पर गृह मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता भी उपस्थित थे।
श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री राजपक्षे प्रातः 10 बजे एयर इंडिया के विशेष विमान से राजा भोज विमानतल के पुराने टर्मिनल पर पहुँचे। राज्यपाल श्री रामनरेश यादव और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति श्री महिन्दा राजपक्षे का पुष्पगुच्छ तथा शाल-श्रीफल भेंटकर स्वागत किया। श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ आये उप सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल का भी तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर डिण्डोरी जिले के आदिवासी गुदंमबाजा दल और सागर के वरेदी लोक नृतक दल ने नृत्य प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री राजपक्षे प्रातः 1015 बजे वायुसेना के हेलीकाप्टर से साँची बौद्ध एवं भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में भाग लेने के लिए साँची के लिए रवाना हुए।
श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री राजपक्षे का विमानतल पर आत्मीय स्वागत के दौरान मुख्य सचिव श्री आर। परशुराम, पुलिस महानिदेशक श्री नंदन दुबे, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनोज श्रीवास्तव, राज्यपाल के सचिव श्री विनोद सेमवाल, मुख्यमंत्री के सचिव श्री विवेक अग्रवाल, ए।डी।जी। श्री विजय यादव, आई।जी। श्रीमती आशा माथुर कलेक्टर श्री निकुंज श्रीवास्तव, एस।एस।पी। श्री योगेश चौधरी आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: