बुधवार, 19 दिसंबर 2012

पटिया ढहने से 13 की मौत


पटिया ढहने से 13 की मौत

(विनीता विश्वकर्मा)

पुणे (साई)। महाराष्ट्र में कल पुणे से करीब २० किलोमीटर दूर वघोली में एक निर्माणाधीन भवन का पटिया ढहने से १३ मजदूरों की मृत्यु हो गई। पुलिस और दमकल विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि घटना के समय ये मजदूर एक आयुर्वेदिक कॉलेज के भवन की चौथी मंजिल पर काम कर रहे थे।
दमकल कर्मियों ने मलबे में फंसे एक मजदूर को बचा लिया। पुलिस ने बताया कि भवन निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्री की गुणवत्ता की जांच की जा रही है, जिसके बाद इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि मारे गए ज्यादातर मजदूर महाराष्ट्र से बाहर के थे और ठेके पर काम कर रहे थे। 
ज्ञातव्य है कि भारतीय संस्कृति दर्शन ट्रस्ट की ओर से एक आयुर्वेदिक पंच कर्म अस्पताल का निर्माण हो रहा है और ये इमारत उसी की है। बताया जाता है कि इमारत की छत का कल काम चल रहा था और उस पर करीब १५ मजदूर थे। अचानक ये छत गिरी और ये मजदूर मलबे में फंस गए। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने में काफी दिक्कतें आई। आखिर पुलिस और फायर ब्रिगेड के दल ने १३ शव बाहर निकाले और ११ मृतकों की पहचान हो चुकी है। इस मामले की तहकीकात जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं: