शुक्रवार, 5 अप्रैल 2013

जिला पंचायत अधिकारी ने चलाया सफाई अभियान


जिला पंचायत अधिकारी ने चलाया सफाई अभियान

(ब्यूरो कार्यालय)

कैथल (साई)। राजौंद में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजेश कौथ की अगुवाई में सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया। सफाई अभियान की शुरुआत  कैथल रोड़ से गोगा माड़ी के सामने से की गई जो कैथल असंध मार्ग तक दोपहर 2 बजे तक जारी रही। इस सफाई अभियान में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सूरजभान ग्रोवर, गांव के सरपंच पवन जैलदार, रोहेड़ा के सरपंच सतबीर कुण्डू, कोटड़ा के सरपंच शेखर, कसान के सरपंच बलजीत सिंह के अलावा खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के सभी कर्मचारी, ग्राम सचिव, ब्लाक के सभी सफाई कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
सुबह 8 बजे शुरू हुआ सफाई अभियान दोपहर तक जारी रहा। सफाई के दौरान कैथल असंध मार्ग पर दोनों ओर बनाए गए नालों की सफाई के अलावा सडक़ पर पड़े गंदगी के ढेरों को भी उठाया गया। इसके अलावा जेसीबी मशीन के सहयोग से गांव के बीच पुराना गुरुद्वारा के पास पड़ी गंदगी भी उठाई गई। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजेश खौथ ने कहा कि जहां सफाई स्वच्छता होती है वहां का वातावरण शुद्ध होता है और बीमारियां भी नहीं फैलती।
इसलिए हर ग्रामीण का यह कर्त्तव्य बनता है कि वह अपने आसपास सफाई पर विशेष ध्यान दे। उन्होंने कहा कि जिस गांव में सफाई व स्वच्छता पाई जाऐगी उस गांव के विकास में कोई रुकावटें आड़े नहीं आऐगी।

कोई टिप्पणी नहीं: