गुरुवार, 17 जनवरी 2013

चौटाला का घोटाला हुआ साबित, जनता के सामने आया सच: तेजेंद्र पाल मान


चौटाला का घोटाला हुआ साबित, जनता के सामने आया सच:  तेजेंद्र पाल मान

(राज कुमार अग्रवाल)

कैथल (साई)। पूर्व मुख्यमंत्री एंव इनैलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला एंड कंपनी द्वारा अपने शासन के दौरान किया गया जेबीटी घोटाला अब पूरी तरह से साबित हो चुका है और सीबीआई ने जहां इस मामले की सहीं एंव पूरी जांच की है वहीं अदालत ने भी अब उन्हें दोषी करार दिया है, जिसके चलते ही अब उनकी राह सत्ताा की नहीं बल्कि जेल की बन चुकी है। यह कहना है पूर्व मंत्री एंव कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तेजेंद्रपाल मान का।
रोहणी अदालत द्वारा ओमप्रकाश चौटाला व उनके पुत्र अजय सिंह चौटाला सहित सभी 55 लोगों को दोषी करार दिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि अदालत पूरी तरह से अपना कार्य कर रही है और जो जैसा करेगा उसे वैसा तो भरना ही पड़ता है। उन्हें पूरा यकिन है कि माननीय अदालत उन्हें 22 जनवरी को जेल की कोठरी में भेज देगी और प्रदेश की जनता को भी सकून मिल सकेगा। मान ने कहा कि चौटाला ने वर्ष 1999 से 2000 में जेबीटी शिक्षकों की पूरी तरह से अवैध भर्ती की थी, जिसमें उन्होंने सभी नियमों व कायदे को ताक पर रख दिया था।
लेकिन आज अदालत ने प्रदेश की जनता को न्याय दिया है और इससे भविष्य में भी नियमों को ताक पर रखे जाने की आंशका पर पूर्ण विराम लग जाएगा। पूर्व मंत्री ने कहा कि अब सच जनता के सामने आ गया है और माननीय अदालत ने भी स्पष्ठ कर दिया है कि चौटाला एंड कंपनी ने जेबीटी घोटाला किया था, इसके बावजूद भी इनैलो नेता अभी भी यही आरोप लगा रहे है कि सीबीआई ने कांग्रेस सरकार के दबाव में यह कदम उठाया है जबकि इस प्रकार का कोई घोटाला नहीं किया गया और भर्ती पूरी तरह से नियमानुसार की गई थी।
यह कहकर इनैलो नेता फिर से प्रदेश की जनता को गुमराह करने में लगे है, लेकिन अब जनता पूरी तरह से समझ चुकी है और इनैलो नेताओं द्वारा कांग्रेस सरकार पर लागए जा रहे आरोपों को पूरी तरह से नकार देगी। मान ने कहा कि इनैलो नेता अदालत के इस फैंसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने की बात कह रहे है, लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है कि माननीय हाईकोर्ट भी जनता के साथ न्याय करेगा और चौटाला व अन्य दोषियों को जेल में ही भेजने का कार्य  करेगा।
मान ने चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि चौटाला एंड पार्टी की मंशा एंव नीति हमेशा ही लूट एंव खसौट की रही है। उनके शासन काल में बैठा लोगों के दिलों में भय निकल नहीं पा रहा है और उस समय को याद कर लोग सिंहर उठते है। उन्होंने कहा कि गत दिवस हरियाणा विधान सभा के स्पीकर कुलदीप शर्मा द्वारा हजकां विधायकों को लेकर दिया गया फैंसला एक सही फैंसला है और यही फैंसला ही आना चाहिए था।
अब इस फैंसले को विरोधी लोगों द्वारा गलत ठहराया जा रहा है , जिसका उनके पास कोई आधार नहीं है और वह इस फैंसले से विचलित हो उठे है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस की वर्तमान सरकार में प्रदेश के हर क्षेत्र में एक समान विकास कार्य हुए है, जिसके चलते ही आज हर वर्ग एंव क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ी हुुई है। उन्होंने लोगों को कहा कि वर्तमान सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का ही परिणाम है कि आज चारों ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा का गुणगान हो रहा है।
जहां मुख्यमंत्री ने हरियाणा को विकास से लेकर हर क्षेत्र में नंबर एक प्रदेश बना दिया है वहीं अब हरियाणा सरकार की नीतियों का अनुकरण अन्य राज्यों की सरकारें भी करने लगी है। प्रदेश सरकार की नीतियों की सराहना गैर कांग्रेसी सरकारों द्वारा भी की जा रही है और कांग्रेस अपने घोषणापत्र के अनुसार हर वायदे पर खरी उतर पाई है। उन्होंने कहा कि गत दिवस भी प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गन्ने के भाव बढ़ा कर किसान हितैषी होने का प्रमाण दे दिया है जबकि किसानों के हित में पहले भी वह अनेकों कदम उठा चुके है। सरकार ने किसान से लेकर कर्मचारी तक हर वर्ग के कल्याण को लेकर नीतियां बनाई है और उन पर कार्य किया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: