मंगलवार, 12 फ़रवरी 2013

पुलिस हिरासत से फरार हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया


पुलिस हिरासत से फरार हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

(ब्यूरो कार्यालय)

कैथल (साई)। सीआईए पुलिस ने उल्लेखनीय कामयाबी हासिल करते हुए पुलिस हिरासत से फरार हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को आज अदालत में पेश कर दिया गया, जहां से एक आरोपी को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में तथा दुसरे को ज्वैलरी दुकान से सेंधमारी के मामले में 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सीआईए पुलिस के एएसआई अजीत राय ने 30 जनवरी की रात पाडला के पास से लुट की योजना बना रहे 3 आरोपी गिरफ्तार किए थे, जिनसे अवैध पिस्तौल व अन्य हथियार बरामद किए गये। आरोपी गुरजीत वासी शिवकलोनी, सन्नी वासी पानीपत तथा अनिल वासी कारखाना जिला जींद रात्री समय थाना सदर में पुलिस हिरासत से फरार होने में कामयाब हो गये थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया इंस्पेक्टर राजकुमार की अगुवाई में सीआईए पुलिस के एएसआई अजीत राय की टीम नें बस स्टैंड नरवाना जिला जींद से आरोपी गुरजीत उर्फ लम्बु वासी शिवकलोनी कैथल को गिरफ्तार कर लिया। दुसरे आरोपी सन्नी को एएसआई अजीत राय ने तत्परता व मुस्तैदी का परिचय देते हुए आज सुबह पानीपत से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी गुरजीत ने पुछताछ उपरांत कबुला कि उन्होनें 5 जनवरी की रात अपने साथियों सहित कांगथली में एक ज्वैलरी दुकान का शटर तोड़कर सोना-चांदी जेवरात चोरी किए थे। गौरतलब है कि बस अड्डा कांगथली के पास डोहर वासी जयङ्क्षसह की करीब 11 वर्ष से सोना चांदी जेवर की दुकान है, जहां से अज्ञात व्यक्ति लाखों रुपये की संपत्ती चुरा ले गये। सेंधमारी मामले में व्यापक जांच हेतु आरोपी गुरजीत का न्यायालय से 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।
वहीं  थाना राजौंद पुलिस ने चोरी के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार किए है, जिनके कब्जा से 25 हजार रुपये मुल्य की चोरीशुदा झोटा से चलने वाली बुग्गी बरामद कर ली गई। दोनों को आज अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जहां से एक बाल अपराधी को जमानत पर रिहा व दुसरे को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया नंदकरण माजरा वासी किसान जयभगवान अपनी झोटा बुग्गी को रात के समय मकान के नजदीक खड़ी करता था। 27 जनवरी की रात अज्ञात व्यक्ति 25 हजार रुपये मुल्य की बुग्गी चुरा ले गये। प्रवक्ता ने बताया मामले की जांच एएसआई राजकुमार ने करते हुए आरोपी कर्ण ङ्क्षसह व महीपाल वासीयान करोड़ा को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जा से चोरीशुदा संपत्ती बरामद कर ली गई है।
ताश से जुआ खेलने के 2 मामलों में पुलिस ने 9 आरोपी गिरफ्तार कर उनके कब्जा से हजारों रुपये नगदी व ताश गड्डीयां बरामद की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया शहर पुलिस के एएसआई दलबीर ङ्क्षसह ने सांयकालीन गस्त दौरान एक गुप्त सुचना पर लोहार मार्किट रेलवे रोड़ पर रेड मारते हुए 4 आरोपी काबु किए है। आजाद नगर वासी राकेश, डोगरा गेट वासी मनोहर, शक्ति नगर वासी हंसराज तथा चंदाना वासी सुनील को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जा से 1350 रुपये जुआ राशी ताश गड्डी बरामद की गई। एक अन्य मामले में राजौंद पुलिस के हेडकांस्टेबल रोहताश कुमार ने अनाज मंडी सेरधा में रेड मारते हुए ताश से जुआ खेल रहे 2 आरोपी रिशीपाल व रणधीर वासी सेरधा को व बाद में आज मौका से फरार हुए आरोपी कर्मङ्क्षसह, प्रवीन तथा दिलबाग वासी सेरधा को गिरफ्तार कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: