गुरुवार, 8 नवंबर 2012

अब राजस्थान में वढ़ेरा पर दस हजार बीघा जमीन का आरोप


अब राजस्थान में वढ़ेरा पर दस हजार बीघा जमीन का आरोप

(शैलेन्द्र)

जयपुर (साई)। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव किरीट सौमेया ने आरोप लगाया है कि बीकानेर से जैसलमेर तक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वढेरा की 10 हजार बीघा जमीन है। उन्होंने सरकार से जानना चाहा कि वह जनता को बताए कि यह जमीन कब खरीदी और किस कंपनी के नाम है।
सौमेया ने उक्ताशय के आरोप मीडिया से चर्चा के दरम्यान लगाए। उन्होंने बताया कि सांसद अर्जुनराम मेघवाल के सहयोग से पार्टी एक माह में राबर्ट वढेरा की जमीनों को लेकर ब्लैक पेपर प्रकाशित करेगी। उन्होंने मेघवाल के साथ बीकानेर जिले की श्रीकोलायत तहसील के गांवों में जाकर राबर्ट वढेरा की कथित कम्पनियों की जमीनों की खरीद फरोख्त की जानकारी ली। उनका आरोप है, राबर्ट वढेरा ने 35 हजार रूपए बीघा में जमीनें खरीदी तथा 3 लाख 50 हजार रूपए बीघा में बेची।
सौमेया ने सबूत के तौर पर नार्थ इंडिया आईटी पार्क प्रा.लि. का पंजीयन प्रमाण पत्र, 2007 से 2012 के बीच बनी राबर्ट वढेरा की 12 कंपनियों की 900 बीघा जमीन की सूची दी। उन्होंने आरोप लगाया कि राबर्ट वढेरा की श्रीकोलायत तहसील में कोटड़ा फांटा, गजनेर, खारी, मोडिया माणकसर, गोलरी, चानी, टेचरी, डेह, चक मुलाजमान, गंगापुरा, चक गुरूजंट सिंह, कोटड़ी, खिदरत और खींचन में जमीन है।
उधर सोनिया के दामाद राबर्ट वढेरा पर आरोप से जुड़ सवालों पर कांग्रेस ने रक्षात्मक रवैया अपनाया है। राबर्ट वढेरा के बीकानेर में जमीन खरीदने और भाजपा नेता किरीट सौमेया के बीकानेर दौरे से जुड़े सवाल पर गहलोत ने कहा कि सोमैया को तो भाजपा ने झूंठ के पुलिन्दे एकत्र करने की जिम्मेदारी सौंप रखी है। 

कोई टिप्पणी नहीं: