गुरुवार, 8 नवंबर 2012

महामहिम ने किया एयरपोर्ट का टर्मिनल उद्याटित


महामहिम ने किया एयरपोर्ट का टर्मिनल उद्याटित

(अभय नायक)

रायपुर (साई)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण किया। 11 नवंबर से यहां से उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इस अवसर पर केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अजित सिंह ने बिलासपुर और रायगढ़ में जल्द एयरपोर्ट निर्माण की घोषषणा की।
नागर विमानन मंत्री अजीत सिंह ने कहा कि रायपुर से लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। इसे देखते हुए उड़ानों की संख्या में भी यथासंभव वृद्धि की जाएगी। एयरपोर्ट में कई आधुनिक सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। उन्होंने हवाई ईधन पर टैक्स कम करने के लिए रमन सरकार की सराहना की।
लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत अधिकारी और राज्यपाल शेखर दत्त ने की। उन्होंने कहा कि नया टर्मिनल रायपुर के लिए अच्छी सौगात है। नया रायपुर जिस ढंग से बढ़ रहा है, उससे इसके विकास का अंदाजा लगाया जा सकता है। छत्तीसगढ़ देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक विकास करने वाला राज्य है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ लगातार विकास की ओर अग्रसर है। यहां कृषि के साथ अन्य क्षेत्रों में भी विकास होने लगा है। देश में सबसे ज्यादा रायपुर एयरपोर्ट का विकास हुआ है। अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने से राज्य को बहुत फायदा होगा। नया टर्मिनल राज्य के विकास के लिए बेहतर नगीना साबित होगा।
वहीं दूसरी ओर स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डा के नए टर्मिनल के लोकार्पण कार्यक्रम में जमकर हंगामा हो गया। कार्यक्रम को कवर करने पहुंचे मीडियाकर्मियों से सुरक्षाकर्मियों ने बदसुलूकी की। एक एडिशनल एसपी और एक डिप्टी कमांडेंट स्तर के अधिकारी ने मीडिया वालों से गाली-गलौच की। इससे मीडियाकर्मी नाराज हो गए और उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और गृहमंत्री से की।

कोई टिप्पणी नहीं: