शनिवार, 17 नवंबर 2012

असम में गोलीबारी चार मरे


असम में गोलीबारी चार मरे

(पुरबाली हजारिका)

गोवहाटी (साई)। असम के कोकराझार जिले में कल रात उपद्रवियों की गोलीबारी की दो घटनाओं में चार लोग मारे गये और एक महिला घायल हो गयी। इसके साथ ही जिले में हाल की हिंसा में मरने वालों की संख्या १० हो गई है। राज्य के गृह सचिव ने बताया कि शरारती तत्वों ने जियागुड़ी गांव में चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि नलबाड़ी क्षेत्र में एक महिला घायल हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सुरक्षा बलों को शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए हैं। पुलिस महानिदेशक जे.एन. चौधरी ने कल जिले का दौरा करके कानून और व्यवस्था पर वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत किया। इस साल के जुलाई से अब तक ७० अवैध हथियार बरामद किया गया है।
सूत्रों का कहना है कि सेना कोकराझार और गोसाइयों में फ्लेगमार्च कर रही है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीआरपीएफ के ६५ कंपनी तैनात की गई है। असम सरकार ने लोगों से शांति और सदभाव बनाए रखने का आग्रह किया। इस बीच कोकराझार जिले में लगातार तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। सुरक्षाबलों ने बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद की कार्यकारिणी के सदस्य मोनो कुमार ब्रह्घ्मा को हिंसा में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: