मंगलवार, 17 जुलाई 2012

ढाकपट्टी में मिलेगा सस्ता आशियाना


ढाकपट्टी में मिलेगा सस्ता आशियाना

(अर्जुन कुमार)

देहरादून (साई)। एमडीडीए ने ढाक पट्टी में आवासीय योजना बनाने के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है। पूरी योजना के आकलन के बाद जमीन खरीदने से लेकर फ्लैट बेचने तक की कीमत निकाली गई। योजना में तेजी लाने के लिए 10 दिन के भीतर जमीन के कागजात की जांच कराने का निर्णय लिया गया है।
ढाक पट्टी के किसान एमडीडीए को सर्किल रेट पर जमीन देने के लिए तैयार हैं। सोमवार को पूरी योजना पर आने वाले खर्च और फ्लैटों की बिक्री दर पर विमर्श किया गया। बताया गया कि यहां बहुत किफायती दर पर फ्लैट उपलब्ध कराया जा सकता है। एमडीडीए के वीसी आर मीनाक्षीसुंदरम ने बताया कि ढाक पट्टी में करीब 65 बीघा जमीन है।
बताया जाता है कि यहां 1800 से 2000 के बीच फ्लैट बन सकते हैं। बताया कि दस दिन के भीतर जमीन के कागजातों की जांच कर ली जाएगी। इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। एमडीडीए के इस कदम से शहर के दूसरे फ्लैटों के भी सस्ते होने की उम्मीद है।
सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि यहां एचआईजी 25 लाख, एमआईजी 15 लाख, एलआईजी आठ लाख के साथ ही साथ ईडब्ल्यूएस साढ़े पांच लाख में उपलब्ध होंगे। सोमवार को आईएसबीटी स्थित आवासीय योजना को लेकर एमडीडीए में चर्चा हुई। इसे लेकर आर्किटेक्ट की ओर से प्रजेंटेशन दिया गया। एमडीडीए वीसी आर मीनाक्षीसुंदरम ने बताया कि जल्द ही इस योजना को भी लांच कर लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: