सोमवार, 30 जुलाई 2012

अखिलेश लाचार और बेबस: बसपा


अखिलेश लाचार और बेबस: बसपा

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। उत्तर प्रदेश में दलित महापुरुषों की मूर्तियों को तोड़े जाने की पुनरावृत्ति पर नाराज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ती हालत के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कमजोरी जिम्मेदार है। बसपा के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती के बाद दलित महापुरुष भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमाओं पर हुए हमलों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कमजोरी को साबित कर दिया है। क्योंकि उनके निर्देशों की कोई अधिकारी सुध ही नहीं ले रहा है।
मौर्य ने आरोप लगाया कि इससे साफ होता है कि अखिलेश बेबस और लाचार मुख्यमंत्री हैं और कोई अधिकारी उनके निर्देश सुनने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि ऐसी चीजें राज्य का साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ सकती हैं। मौर्य ने कहा कि शनिवार को अम्बेडकर नगर और आजमगढ़ में अम्बेडकर की चार मूर्तियों को तोड़े जाने की घटनाओं से साफ हो गया है कि राज्य में शरारती तत्व समानान्तर सरकार चला रहे हैं।
मूर्तियों को तोड़ने में शामिल लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून और अनिसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग करते हुए मौर्य ने कहा कि जब तक घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कारवाई नहीं होगी ये थमने वाली नहीं हैं।
मौर्य के साथ प्रदेश बसपा अध्यक्ष राम अचल राजभर और वरिष्ठ बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी मौजूद थे। गुरुवार को लखनऊ में बसपा अध्यक्ष मायावती की मूर्ति तोड़ दी गई थी और शनिवार को अम्बेडकर की आजमगढ़ में तीन और अम्बेडकर नगर जिले में एक मूर्ति को शरारती तत्वों ने तोड़ दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं: