सोमवार, 30 जुलाई 2012

भाई-बहन को करीब ले आया है इंटरनेट


भाई-बहन को करीब ले आया है इंटरनेट

(नायशा)

नई दिल्ली (साई)। रक्षा बंधन का त्योहार सदियों से देशभर में उत्साह के साथ मनाया जाता है। इंटरनेट के इस युग में भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक इस त्योहार को मनाने का अंदाज बदल गया है। अब राखी भेजने के लिए बहनों को डाकघर कुरियर कंपनी के पास जाने की जरुरत नहीं है। इंटरनेट के जरिये बहनें कहीं पर भी रहने वाले अपने भाइयों के पास राखी भेज सकती हैं। तमाम ऑनलाइन राखी स्टोर्स पर अपनी पसंद की राखी तथा उपहार चुने जा सकते हैं।
यहीं नहीं, यदि किसी बहन को राखी भेजने में देर हो गई है, तो ये पोर्टल एक्सप्रेस डिलिवरी की सुविधा भी उपलब्ध कराते हैं। उद्योग के विशेषज्ञों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि ऑनलाइन राखी भेजने का चलन पिछले दो-तीन बरस में तेजी से बढा है।
इसकी वजह यह है कि अब लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग के प्रति भरोसा कायम हो गया है। अब लोग ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये 20,000-30,000 रुपये का सामान खरीदने से भी हिचकिचाते नहीं हैं। इस समय तमाम पोर्टल राखी भेजने की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं।
यही नहीं बहुत से पोर्टल को एक्सप्रेस डिलिवरी की सुविधा भी देते हैं। इस तरह के वेब पोर्टल चलाने वालों को डिलिवरी के हजारों आर्डर मिलते हैं। देश में कहीं भी वे 24 घंटे में राखी भेज देते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: