शनिवार, 29 सितंबर 2012

राहुल के लिए टाला गया विस्तार!


राहुल के लिए टाला गया विस्तार!

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। राहुल गांधी सरकार में शामिल होने का मन बना रहे हैं, इसीलिए मनमोहन सिंह के मंत्रीमण्डल का विस्तार नव रात्रि तक के लिए टाल दिया गया है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह पर एक के बाद एक सोशल नेटवर्किंग वेब साईट पर होने वाले हमलों ने सरकार को व्यथित कर दिया है। इसी के मद्देनजर अब आईटी एक्सपर्ट और सोशल नेटवर्किंग वेब साईट के मास्टर समझे जान वाले शशि थरूर की वापसी का इंतजाम किया जा रहा है।
कांग्रेस के सत्ता और शक्ति के शीर्ष केंद्र 10, जनपथ के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सोनिया की जुंडाली ने उन्हें मशविरा दिया है कि मनमोहन सिंह के खिलाफ लोगों का आक्रोश जमकर उफन रहा है। आने वाले समय में लोगों का ध्यान डायवर्ट करने के लिए राहुल बाबा को सरकार में आना ही होगा।
यही कारण है कि सोनिया ने भी राहुल पर दबाव बनाना आरंभ कर दिया है कि वे सत्ता की मलाई चखने को तैयार हो जाएं। इस बार राहुल गांधी को सियासत उनके पुराने गुरूद्वय दिग्विजय सिंह और अहमद पटेल के स्थान पर नए गुरू जनार्दन द्विवेदी सियासी दांवपेंच से रूबरू करवाएंगें।
सोशल नेटवर्किंग मीडिया पर मनमोहन और सोनिया की भद्द पिटने के बाद सोशल नेटवर्किंग वेब साइ्रट ट्विटर के चलते अपनी नौकरी गंवाने वाले शशि थरूर को फिर से वापस मुख्यधारा में लाने की कवायद की जा रही है, ताकि उनके अनुभवों का लाभ लेकर कांग्रेस और सरकार की छवि पर होने वाले हमले रोके जा सकें।
अभी यह विस्तार 29 तक होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी। अब यह विस्तार पितर मास की समाप्ति के उपरांत ही किए जाने के संकेत मिले हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि नवरात्र में ही मनमोहन सरकार में मंत्रीमण्डल का फेरबदल किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: