सोमवार, 9 जुलाई 2012

सीरियल के हनुमान को संजीवनी की दरकार


सीरियल के हनुमान को संजीवनी की दरकार

(दीपक अग्रवाल)

मुंबई (साई)। हिंदी फिल्मों के जाने माने अभिनेता और पहलवान दारा सिंह की हालत नाजुक है। दिल का दौरा पड़ने के बाद ८३ वर्षीय दारा सिंह को कल शाम मुम्बई के कोकिलाबेन धीरूभाई अम्बानी अस्पताल के इमरजेन्सी वार्ड में दाखिल कराया गया। बाद में उन्हें आईसीयू में भेज दिया गया, जहां उन्हें वेन्टीलेटर पर रखा गया है। श्री दारा सिंह ने कई फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में हनुमान और भीम का जोरदार अभिनय से लोकप्रियता हासिल की। वे सांसद भी रह चुके हैं।
टेलीविजन में हनुमान की भूमिका निभाने वाले हनुमान को खुद औझ संजीवनी की जरुरत पड़ गई है। पहलवान और अभिनेता दारा सिंह की हालत अब भी नाजुक है। कोकिलाबेन अस्पताल के एक चिकित्सक ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि दारा सिंह की स्थिति अभी भी काफी गम्भीर है। उन्हें दवाइयां दी जा रही हैं। उनकी स्थिति स्थिर नहीं कही जा सकती। चिकित्सक ने कहा, हम अभी भी उनकी बीमारी का असल कारण जानने का प्रयास कर रहे हैं। शनिवार को उनकी नब्ज नहीं चल रही थी और उनका रक्तचाप काफी कम था। हमने रक्तचाप और ऑक्सीजन की मात्रा स्थिर बनाए रखने के लिए उन्हें वेंटीलेटर पर रखा है।
दारा सिंह ने कुश्ती के क्षेत्र में नाम कमाने के बाद 1960 में फिल्मों में कदम रखा था। वे रामायण और महाभारत जैसे लोकप्रिय पौराणिक धारावाहिकों में काम करने के अलावा कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। वे सांसद भी रह चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: