बुधवार, 19 सितंबर 2012

पा लेंगे 30 हजार करोड़ विनिवेश का लक्ष्य: पीसी


पा लेंगे 30 हजार करोड़ विनिवेश का लक्ष्य: पीसी

(प्रियंका)

नई दिल्ली (साई)। वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने विश्वास व्यक्त किया है कि सरकार मौजूदा वित्त वर्ष में ३० हजार करोड़ रूपये के विनिवेश का लक्ष्य प्राप्त कर लेगी। कल नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि खाद्यान्न, ईंधन और उर्वरकों पर सब्सिडी के खर्चों से बढ़ रहे राजकोषीय घाटे को नियंत्रित करने के लिए विनिवेश के जरिए पर्याप्त धनराशि जुटाना जरूरी हो गया है। श्री चिदम्बरम ने कहा कि सरकार राजकोष को मजबूत करने और राजकोषीय घाटे को कम करने के कदम उठाएगी।
आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिये और उपाय किये जाने का संकेत देते हुए वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने डीजल, एल पी जी और खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के फैसले वापस लेने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल हमारे फैसलों का विरोध करते हुए इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन मैं ये बताना चाहता हूं की इन फैसलों को वापस लेने का हमारा कोई विचार नहीं।
श्री चिदम्बरम ने विश्वास व्यक्त किया कि सरकार में शामिल और बाहर से समर्थन कर रहे अपने सहयोगियों से कोई खतरा नहीं है। सरकार के फैसलों पर तृणमूल कांग्रेस तथा बाहर से समर्थन कर रहे अन्य दलों के विरोध के बारे में पूछे जाने पर श्री चिदम्बरम ने कहा कि सहयोगी पार्टियां सरकार के फैसलों के महत्व को समझेंगी और अपना समर्थन जारी रखेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं: