बुधवार, 19 सितंबर 2012

पीएम सोशल मीडिया के पक्षधर!


पीएम सोशल मीडिया के पक्षधर!

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेसनीत केंद्र सरकार के कुछ मंत्री भले ही ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया से खासे परेशान हों पर प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह सोशल मीडिया के पक्षधर दिख रहे हैं। एक तरफ सोशल मीडिया पर लगाम कसने की मंशा केंद्र और कांग्रेस की दिख रही हो पर पीएम ने सोशल मीडिया का उपयोग कर अपनी सरकार और अपना बचाव किया है।
अपने सहयोगियों को अब तक मना पाने में विफल प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हाल में लिए गए फैसलों को सोशल मीडिया पर सही साबित करने की कोशिश की। रविवार को सोशल मीडिया पर पिछले दस साल के दौरान देश में हुए विकास का ब्योरा पेश किया। फेसबुक और ट्विटर पर प्रधानमंत्री ने तमाम क्षेत्रों में आए विकास की तस्वीर आंकड़ों के साथ पेश की। डीजल की कीमत बढ़ाने और मल्टीब्रांड रिटेल में एफडीआई की इजाजत देने के बाद वे विपक्ष और कुछ सहयोगी दल के भी निशाने पर हैं। हालांकि उद्योग जगत सरकार के फैसले का समर्थन कर रहा है।
रिपोर्ट कार्डरू प्रधानमंत्री ने जनगणना रिपोर्ट के आधार पर 2001 और 2011 के बीच में आए बदलाव को पेश किया। उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर लिखा कि चाहे मोबाइल की सं?या हो या फिर एलपीजी सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले परिवारों की तादाद, पिछले दस सालों में बेमिसाल वृद्धि देखी गई है। उन्होंने अपने फैसलों का समर्थन करते हुए कहा कि इससे विकास की रफ्तार बनी रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: