बुधवार, 19 सितंबर 2012

नितीश की सायकल तो लालू की चली बस!


नितीश की सायकल तो लालू की चली बस!

(प्रतिभा सिंह)

पटना (साई)। अपने कारनामों से सुर्खियां बटोरने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छात्राओं को साइकिल देने की योजना का जवाब अपने सांसद कोष से शैक्षिक संस्थानों को 69 बसों का उपहार देकर दिया हैं. ज्ञातव्य है कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद बिहार में राजग सरकार के हर दांव के काट के रुप में कुछ न कुछ अनूठा करते रहते हैं.
वर्ष 2010 के बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान लालू ने कहा था कि नीतीश कुमार साइकिल बांट रहे हैं तो वह सत्ता में आने के बाद छात्रों को मोटरसाइकिल देंगे. लालू के एक विश्वस्त सहयोगी ने बताया कि अपने संसदीय क्षेत्र सारण में एक कार्यक्रम के दौरान लालू ने सांसद कोष से स्कूल, केंद्रीय विद्यालयों, कालेजों और जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा सहित 63 शैक्षिक संस्थानों को 69 बसें दी ताकि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को सुरक्षित उनके शैक्षिक संस्थाओं तक पहुंचाया जा सके और घर लाने की व्यवस्था हो सके.
उन्होंने कहा कि एक बस की कीमत करीब 13 लाख रुपये है. बसों के रखरखाव और अन्य साधनों की व्यवस्था शैक्षिक संस्थानों के प्रबंधनों द्वारा की जाएगी. सांसद कोष से 8.97 करोड की राशि दी गयी है.

कोई टिप्पणी नहीं: