सोमवार, 1 अक्तूबर 2012

मुसीबत बना रिफ्रेशर कोर्स


मुसीबत बना रिफ्रेशर कोर्स

(अर्जुन कुमार)

देहरादून (साई)। वाहन चालकों के लिए रिफ्रेशर कोर्स करना मुसीबत बन गया है। झाझरा ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में जाने वाले वाहन चालकों के लिए खाना खाने से लेकर पार्किंग तक की समस्या हो रही है। लेकिन इसको लेकर परिवहन विभाग के अधिकारियों ने आंखें बंद कर रखी है। 380 रुपये के शासनादेश के बावजूद वाहन चालकों से 750 रुपये रिफ्रेशर कोर्स के लिए वसूल किया जा रहा है।
एक माह पहले ही शासन की ओर से रिफ्रेशर कोर्स का शुल्क 750 रुपये से कम करके 380 रुपये कर दिया गया था। इसमें खाने की व्यवस्था वैकल्पिक की गई थी। अगर कोई चालक अपने साथ खाना लेकर आना चाहता है तो वह ला सकता है, लेकिन इस शासनादेश का अनुपालन नहीं किया जा रहा है।
10 दिन पहले ही रिफ्रेशर कोर्स करने वाले एक चालक का कहना है कि झाझरा ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में खाने का शुल्क जबरन वसूल किया जा रहा है। अगर कोई चालक अपने साथ खाना लेकर जाता है तो उसे अंदर नहीं जाने दिया जाता है। दुपहिया वाहनों की पार्किंग तक की व्यवस्था नहीं है। एक सूचना लगा दी गई है कि वाहन की सुरक्षा की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं होगी।
ज्ञातव्य है कि रोजाना 70 से 80 वाहन चालकों को यहां पर रिफ्रेशर कोर्स कराया जाता है। उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी, हरिद्वार सहित पूरे गढ़वाल से यहां पर चालक आते हैं। दूसरी ओर संभागीय परिवहन अधिकारी सुधांशु गर्ग का कहना है कि वाहन चालकों की परेशानी के संबंध में उन्हें अवगत नहीं कराया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांचकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: