सोमवार, 1 अक्तूबर 2012

पाक पर भारत की आसान जीत


पाक पर भारत की आसान जीत

(टी.विश्वनाथन)

कोलंबो (साई)। श्रीलंका में कोलंबो में ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट विश्वकप में कल सुपर-८ के महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा कर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी है। हमारे संवाददाता ने बताया कि भारतीय गेंदबाजों ने इस जीत की बुनियाद रखी।
पाकिस्तान से टॉस जीतकर जब बल्लेबाजी शुरू की तो ऐसा लग रहा था कि वो एक बड़ा स्कोर बनाने की मंशा से मैदान में उतरा है। पहले दो ओवरों में २६ रन पिटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपनी पकड़ मजबूत की और जहीर, बालाजी और युवराज ने न केवल रन नहीं बनने दिए बल्कि विकेट भी झटके।
बालाजी ने अफरीदी और युवराज ने कामरान अकमल और जमशेद को सस्ते में निबटा दिया। शोयब मलिक और उमर अकमल ने पारी को संभालने की कोशिश की पर अश्विन ने दोनों को पवैलियन भेज पारी की कमर तोड़ दी। पाकिस्तान की पूरी पारी १२८ रन पर सिमट गई।
भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और गंभीर बिना रन बनाए आउट हो गए। इसके बाद सहवाग और कोहली अच्छा खेले और जब सहवाग २९ के निजी स्कोर पर आउट हुए मैच पूरी तरह भारत के पाले में आ चुका था। कोहली ने नाबाद ७८ बनाकर १७वें ओवर में भारत को जीत दिलाई और मैन ऑफ द मैच रहे।
कल एक अन्य मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया।आज न्यूजीलैंड का मुकाबला वेस्टइंडीज$ से होगा, जबकि मेजबान श्रीलंका की भिड़ंत मौजूदा चौम्पियन इंग्लैंड से होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: