सोमवार, 6 अगस्त 2012

नेताजी ने कार्यकर्ताओं की दी समन्यव की नसीहत


नेताजी ने कार्यकर्ताओं की दी समन्यव की नसीहत

(दीपांकर श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने पार्टी नेताओं को सरकार और आम जनता के बीच पुल का काम करने की सलाह देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान सुनिश्चित करना चाहिये। मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के जिला एवं महानगर इकाइयों के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘पार्टी के नेता आम जनता और सरकार के बीच पुल बनकर काम करें तथा आम लोगों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचायें एवं उनके समाधान को प्राथमिकता दें।
सपा मुखिया ने वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिये अभी से जुटकर काम करने की सलाह देते हुए कहा, ‘कार्यकर्ताओं को सरकार की नीतियों को सामने रखकर काम करना होगा और ऐसे किसी भी आचरण से बचना होगा जिससे सरकार और संगठन की छवि बिगड़ती हो।
उन्होंने कहा, ‘जनता के दुरूख दर्द में कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की भागीदारी से संगठन को मजबूती मिलती है। उन्हें सरकार की उपलब्धियों की जानकारी होनी चाहिए और उन्हें गांव-गांव, घर-घर तक पहुंचाना चाहिए।यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को आश्वासन दिया, ‘जिन कार्यकर्ताओं ने पांच साल संघर्ष में तकलीफें उठाई हैं उन्हें पूरा सम्मान दिया जायेगा। सरकार उनकी समस्याओं का समाधान करेगी, मगर उन्हें सार्वजनिक हित के कार्याे को प्राथमिकता देनी होगी ताकि जिस जनता ने पार्टी पर भरोसा करके बहुमत दिया है ,हम उसकी कसौटी पर खरे उतर सकें।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘सरकार और संगठन दोनों के काम-काज में समन्वय जरूरी है, तभी विकास का काम तेजी से हो पायेगा।उन्होंने विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार चुनावों में पार्टी द्वारा जनता से किये गये वादों को तेजी से लागू कर रही है और इसमें पार्टी संगठन का सहयोग जरूरी है।
पार्टी ने अपने दिवंगत राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जनेश्वर मिश्र के 80वें जन्मदिन पर उन्हें याद किया। इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव एवं सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों तथा पदाधिकारियों ने स्वर्गीय मिश्र के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उनके बताये आदर्शाे पर चलने का संकल्प लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: