बुधवार, 3 अप्रैल 2013

जेहादी हो रही मुस्लिम बालाएं!


जेहादी हो रही मुस्लिम बालाएं!

(निधि गुप्ता)

मुंबई (साई)। मुस्लिम समुदाय की बालाएं क्या जेहादी हो रही हैं? इस प्रश्न पर मुंबई पुलिस और जीआईओ आमने सामने आ गए हैं। क्या महाराष्ट्र में मुस्लिम लड़कियों को जिहाद की ट्रेनिंग दी जा रही है? यह बात कहीं और नहीं बल्कि मुंबई पुलिस के एक सर्कुलर में कही गई है। सर्कुलर में बाकायदा मुंबई के एक संगठन का नाम लेकर कहा गया है कि वह मुस्लिम लड़कियों को न केवल मानसिक तौर पर जिहाद के लिए तैयार कर रहा है बल्कि उन्हें जिहाद के लिए ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि संगठन ने इस बात को सिरे से गलत बताते हुए चेतावनी दी है कि अगर मुंबई पुलिस ने इसके लिए माफी नहीं मांगी तो वह कानूनी कार्रवाई करेगा।
मुंबई पुलिस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को संकेत दिए कि मुंबई पुलिस के एक आतंरिक सर्कुलर में कहा गया है कि देश के सबसे बड़े इस्लामिक संगठनों में गिने जाने वाले जमात-ए-इस्लामी हिंद से जुड़े एक संगठन गर्ल्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन (जीआईओ) कॉलेज और स्कूल की लड़कियों का ब्रेनवाश करने का काम कर रहा है।
वहीं दूसरी ओर जीआईओ की गठन केरल में हुआ था। यह महाराष्ट्र में 40 हाई स्कूल और 3 जूनियर कॉलेज संचालित कर रहा है। पिछले महीने जारी सर्कुलर के मुताबिक संगठन का घोषित मकसद है अधिक से अधिक महिलाओं को कुरान की और इस्लाम धर्म की जानकारी देना। मगर, इसका असली मकसद है कॉलेजों और स्कूलों में पढ़ने वाली लड़कियों को जिहाद के लिए तैयार करना।
हालांकि यह सर्कुलर पुलिस विभाग के अंदर के लिए ही था, मगर यह लीक हो गया। इससे नाराज जमात ने पुलिस विभाग से माफी की मांग कर दी है। जमात के महाराष्ट्र प्रवक्ता मोहम्मद असलम गाजी ने कहा कि यह सर्कुलर जानबूझकर लीक किया गया है। उनके मुताबिक यह एक सामाजिक धार्मिक संगठन को बदनाम करने की साजिश है और पुलिस विभाग इसका जरिया बन गया है। उन्होंने कहा कि अगर मुंबई पुलिस ने इसके लिए माफी नहीं मांग तो संगठन कानूनी कार्रवाई करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: