मंगलवार, 9 अक्तूबर 2012

42 लाख रूपये समेत बदमाश दबोचे


लूट के तीन घंटे बाद तीन बदमाश गिरफ्तार, 42 लाख की लूट का पर्दाफाश

42 लाख रूपये समेत बदमाश दबोचे

(सचिन धीमान)

मुजफ्फरनगर (साई)। जनपद में बदमाशों का आतंक थामने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते बदमाशों के हौंसले ओर भी ज्यादा बुलंद होते जा रहे है। जिसका अंजामा इस घटना से लगता है दिल्ली हरिद्वार हाइवे पर व्यापारी के मुनीम से 42 लाख रूपये लूटकर भाग रहे तीन बदमाषों को एसपी सिटी की टीम ने घेराबंदी करके दबोच लिया। बदमाशों के कब्जे से बुलेरो कार और 42 लाख रूपये नकद बरामद हुए हैं। एसएसपी ने पुलिस टीम की प्रशंसा करते हुए पांच हजार रूपये ईनाम दिया। वहीं व्यापारी ने भी पुलिस टीम को जल्द ही पुरस्कृत करने की घोषणा की।
एससपी डा। बीबी सिंह ने पुलिस लाइन सभाकक्ष में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि जनपद के थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के दक्षिणी खालापार निवासी योगेन्द्र कुमार ने देर रात जनपद के पुरकाजी थाने पर सूचना दी कि उसका मुनीम ब्रह्म सिंह व सुपरवाइजर कुलदीप तथा उनकी बुलेरो कार संख्या यूपी 12यू/0531 का चालक अषोक कुमार हरिद्वार व देहरादून से वसूली करके लौट रहे थे। तभी पुरकाजी से निकलते ही इंडिका कार सवार चार बदमाषों ने ओवरटेक करके उनकी कार को रूकवा लिया और चाकुओं से दोनों मुनीमों को घायल कर दिया और उनसे 41 लाख 58 हजार 550 रूपये लूट लिये।
घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी ने तुरंत एसपी सिटी राजकमल यादव के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया। जिसमें छपार थाने के दरोगा नरेन्द्रपाल सिंह, सिपाही सुरेष, सोमबीर, नौषाद तथा पुरकाजी एसओ अरूण कुमार त्यागी,  मनोज कुमार, चेतन सिंह, श्याम सुंदर व विजय को शामिल किया। एसपी सिटी राजकल यादव भी हाइवे पर बदमाषों की पकड़ने हेतु सक्रिय हो गये। रात्रि करीब दस बजे पुलिस को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोग बरला से मांडला जाने वाले रास्ते पर राजवाहे के किनारे बुलेरो गाड़ी के साथ खड़े हैं।
सूचना मिलते ही एसपी सिटी दोनों टीमों के साथ वहां पहुंचे और घेराबंदी की। तीनों ने पुलिस पर जान से मारने की नीयत से फायर किये। पुलिस ने अपने बचाव में फायरिंग की और तीनों बदमाषो को धर दबोचा। बदमाषों ने अपने नाम मुकेष पुत्र ओमप्रकाष निवासी मुकीमपुर, थाना बिनौली, जिला बागपत हाल निवासी अलमासपुर चौराहे पर मोबाइल की दुकान, लाल सिंह पुत्र मोल्हड़ सिंह व अंकित पुत्र प्रहलाद निवासी ग्राम खोकनी, थाना ककरौली बताया। पुलिस ने बदमाषों के कब्जे से लूटी गई बुलेरो कार सहित 41 लाख 58 हजार 550 रूपये नकद, दो तमंचे व एक चाकू बरामद किया।
लुटेरों ने बताया कि अमित पुत्र प्रमोद निवासी खोकनी व रोहताष निवासी ग्राम वेदखेड़ी, थाना झिंझाना हाल निवासी अमित विहार, थाना नई मंडी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहे। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि व्यापारी योगेन्द्र कुमार का चालक अषोक व व्यपारी अषोक के भाई विनय का ड्राईवर  ने तीन दिन पहले मुकेष की मोबाइल की दुकान पर योजना बनाई थी कि जब भी अषोक व्यापारी के मुनीम वसूली करने जायेंगे तब इसकी जानकारी उन्हें दे दी जायेगी और लूट की जो रकम होगी वह आपस में बांट ली जायेगी।
कल जब मुनीम व सुपरवाईजर उत्तराखंड में वसूली के लिए गये थे तभी उक्त दोनों ड्राइवरों ने इसकी सूचना बदमाषों को दे दी। बदमाषों द्वारा घायल किये गये मुनीम व सुपरवाइजर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  वहीं बदमाषों का पीछा करते समय    गिर जाने से एसओजी प्रभारी सचिन मलिक घायल हो गये। उनके पैर की हड्डी टूट गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एसएसपी ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में छपार थाने के दरोगा नरेन्द्रपाल सिंह की अहम भूमिका है। वहीं व्यापारी योगेन्द्र कुमार ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। एसएसपी के अनुसार फरार बदमाषों के गिरफ्तार होने पर कई अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है। प्रेसवार्ता में एसपी सिटी राजकमल यादव, आईपीएस सीओ सदर पूनम, एसओ पुरकाजी अरूण त्यागी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: