मंगलवार, 9 अक्तूबर 2012

प्रियंका बाहरी, फिर कैसे खरीदी शिमला में जमीन!

प्रियंका बाहरी, फिर कैसे खरीदी शिमला में जमीन!

(स्वाति नाडकर्णी)

शिमला (साई)। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने राज्य में गांधी परिवार की संपत्तियों की जांच कराने की मांग की है. शांता कुमार फिलहाल राज्यसभा के सदस्य हैं. शांता कुमार के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उन्होंने इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएएसी) के नेता अरविंद केजरीवाल को लिखे एक पत्र में कहा कि शिमला में प्रियंका गांधी वाड्रा की सम्पत्ति की भी जांच की मांग वह उठाएं.
कुमार ने लिखा है कि प्रियंका वाड्रा के परिवार की शिमला में संपत्ति है. मुझे इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है लेकिन यह करोड़ों की है. इसे भी आप अपनी सूची में डाल लो. इस महत्वपूर्ण आंदोलन में देश आपके साथ है. आईएसी ने हालांकि सवाल उठाया कि हिमाचल की भाजपा सरकार क्यों इस मामले की जांच नहीं कर रही है.
उधर, आईएसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, हिमाचल में भाजपा की सरकार है. शिमला में यदि प्रियंका वाड्रा की कोई संपत्ति है तो इसकी जांच कराना उनके लिए आसान है. शांता कुमार ने कहा है कि उन्हें इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है. हमें यह बात समझ में नहीं आ रही.
बयान में कहा गया, हमें जानकारी मिली है कि बगैर सरकार की अनुमति में कोई भी बहरी हिमाचल में सम्पत्ति नहीं खरीद सकता. कैसे और किस सरकार ने उन्हें जमीन खरीदने की इजाजत दे दी.

कोई टिप्पणी नहीं: