गुरुवार, 4 अक्तूबर 2012

सोनिया की अज्ञात बीमारी पर नहीं हुआ सरकारी खर्च


सोनिया की अज्ञात बीमारी पर नहीं हुआ सरकारी खर्च

(जया श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस अध्यक्ष और यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी ने अपने इलाज के लिए सरकारी धन का इस्तेमाल नहीं किया गया। मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) ने जानकारी दी है कि पिछले साल अगस्त-सितंबर के दौरान सोनिया ने अपने इलाज के लिए सरकार से कोई पैसा नहीं लिया। हालांकि ये आंकड़ा सिर्फ पिछले साल के अगस्त और सितंबर महीने का है। एक आरटीआई के जवाब में इन बातों की जानकारी दी गई।
अब एक आरटीआई के जवाब में सीआईसी ने यह जानकारी दी है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किसी भी तरह के मेडिकल बिल की अदायगी के लिए सरकार से संपर्क नहीं किया। मुरादाबाद के आरटीआई कार्यकर्ता नवीन कुमार ने पीएमओ, राष्ट्रीय सलाहकार परिषद, लोकसभा सचिवालय, विदेश मंत्रालय, पार्लियामेंट्री अफेयर्स, स्टेटिसटिक्स एंड प्रोग्राम से सोनिया गांधी के इलाज पर हुए खर्च की जानकारी मांगी थी।
गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ही दिनों पहले सोनिया गांधी के विदेशी दौरे पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि सरकार सोनिया गांधी के इलाज पर किए गए खर्च का ब्योरा क्यों नहीं देती? मजे की बात तो यह है कि सोनिया गांधी विदेश जाती हैं। उनके इलाज के दौरान रूम चार्ज पर 18 लाख रूपए रोज खर्च किए जाते हैं, उनकी बीमारी क्या है इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं पता है।

कोई टिप्पणी नहीं: